नई हुंडई बेयॉन ब्रैंड की ग्लोबल लाइन-अप में क्रेटा और कोना से नीचे बैठेगी।

Hyundai Bayon SUV का खुलासा हो गया है, और यह शुरू में कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में i20 एक्टिव के प्रतिस्थापन के रूप में बिक्री पर जाएगी। हम आपको इसके बारे में अधिक बताते हैं।

  • हुंडई बेयॉन क्रेटा के नीचे और वेन्यू के ऊपर बैठती है
  • I20 की तुलना में अद्वितीय बाहरी स्टाइल और उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस प्राप्त करता है
  • I20 से कई आंतरिक बिट्स साझा करेंगे

हुंडई बेयॉन: यह कहां position है?

बेयोन हुंडई का विदेशी बिक्री के लिए क्रॉसओवर-एसयूवी की एक लंबी सूची का जवाब है, कुछ नाम रखने के लिए फॉक्सवैगन टी-क्रॉस, निसान जूक और फोर्ड प्यूमा के साथ शुरू हुआ। इस हुंडई एसयूवी का नाम-बाय-ऑन ’के रूप में स्पष्ट किया गया है और यह फ्रांस की बास्क देश की राजधानी से प्रेरित है, जिससे यह भी पता चलता है कि यह मॉडल मुख्य रूप से यूरोपीय ग्राहकों के उद्देश्य से है।

Hyundai Bayon: platform, exterior and interior details

Screenshot 2021 03 04 00 53 53 37, CueCrowd

बेयोन अपनी अंडरपिनिंग्स को नवीनतम i20 के साथ साझा करता है लेकिन अद्वितीय बाहरी स्टाइल प्राप्त करता है जो हाल ही में अपडेट किए गए कोना के समान है। इनमें पतले DRLs और तीर के आकार के हेडलैंप शामिल हैं। तीर के आकार का विषय भी पीछे की ओर जारी है, जिसे एक समान डिज़ाइन मिलता है।

बेयोन एसयूवी को किनारे पर मजबूत कंधे की रेखाएं मिलती हैं, लेकिन टेपिंग रूफलाइन इसे क्रॉसओवर जैसा लुक देती है। चारों ओर और पीछे की ओर स्किड प्लेटों में मजबूत क्लैडिंग, इसे और अधिक कठोर उपस्थिति देते हैं। बेयोन किसी भी चार या ऑल-व्हील-ड्राइव गियर के साथ नहीं आता है और i20 की तरह ही फ्रंट-व्हील-ड्राइव वाहन बना हुआ है।

Screenshot 2021 03 04 00 54 06 03, CueCrowd

हुंडई बेयॉन को एक बहुत ही परिचित दिखने वाला इंटीरियर मिलता है, क्योंकि इसमें से अधिकांश i20 से एक सीधी लिफ्ट है। इसमें ऑल-ब्लैक डैशबोर्ड, स्विचगियर, स्टीयरिंग व्हील और यहां तक ​​कि 10.25-इंच डिस्प्ले शामिल हैं।हुंडई का कहना है कि बेयॉन एक शहरी केंद्रित वाहन है और इसका इंटीरियर उपयोगिता, स्थान और आराम को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

2,580 मिमी का व्हीलबेस (i20 के समान) फ्रंट-सीट यात्रियों को 1,072 मिमी लेग रूम की अनुमति देता है, जबकि पीछे की सीटें 882 मिमी की पेशकश करती हैं, और 411-लीटर बूट को विभाजित फ्लैट के साथ 1,205 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

Hyundai Bayon: engine and gearbox options

विश्व स्तर पर बेयॉन पर दो इंजन विकल्प पेश किए जाते हैं – 84 -p के लिए 1.2-लीटर पेट्रोल अच्छा और माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक वाला एक अधिक शक्तिशाली 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन जो दो राज्यों में उपलब्ध है, 100hp या 120hp। 1.0 टर्बो-पेट्रोल यूके जैसे देशों में पेश किया जाएगा, जिसमें 1.2-लीटर इंजन नहीं मिलेगा। गियरबॉक्स विकल्पों में इंजन के आधार पर 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड iMT शामिल होगा।

Hyundai Bayon: will it come to India?

बेयोन पर हमारे तटों के लिए कोई खबर नहीं है। हालाँकि, हुंडई एक नई माइक्रो-एसयूवी तैयार कर रही है जो भारत में वेन्यू के नीचे स्थित होगी और आगामी टाटा एचबीएक्स (टिमेरो) को टक्कर देगी। इसके अतिरिक्त, नई अल्केजर 6- और 7-सीट वाली एसयूवी इस साल जून तक शोरूम में आ जाएगी। हुंडई भारत के लिए i20 एन-लाइन भी तैयार कर रही है, जो इस साल कुछ समय के लिए बाजार में लॉन्च हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.